Chandigarh National Tech

वाट्सएप को पेटीएम ने दी जबरदस्त चुनौती, 77 लाख ग्राहकों को होगा फायदा

वाट्सएप को पेटीएम ने दी जबरदस्त चुनौती, 77 लाख ग्राहकों को होगा फायदा

नोएडा । वाट्सएप की तर्ज पर अब लोग शुक्रवार से पेटीएम इनबॉक्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। जिसमें उन्हें ग्रुप बनाने, चैट करने, लोकेशन भेजने, फोटो, ऑडियो-वीडियो भेजने या मंगाने और स्टोर करने की सुविधा मिलेगी। पेटीएम के इस नए अवतार के जरिए लोगों को अनुरोध करने, नोटिफिकेशन सहित ऐसे तमाम नये फीचर्स भी मिलने वाले हैं, जो उनका पैसे का लेन देने भी और अधिक आसान बना देंगे।

पेटीएम अधिकारियों के मुताबिक, कंपनी अपने 27 लाख यूजर्स और 50 लाख मर्चेंट को यह सुविधा शुक्रवार से उपलब्ध कराने जा रही है। जिसे कॉरपोरेट जगत के लोग सीधे तौर पर वाट्सएप के लिए कड़ी चुनौती मान रहे हैं।

लोगों की वाट्सएप से निर्भरता भी समाप्त होने की बात कही जा रही है। जो देश के डिजिटल इंडिया को आगे बढ़ाने की दिशा में बड़ा कदम बताया जा रहा है।

पिछले वर्ष नवंबर में जब नोटबंदी हुुई थी, तब पेटीएम देशवासियों के लिए दोस्त बनकर सामने आया। दो माह तक पेटीएम का देशवासियों ने भरपूर इस्तेमाल किया। इसी का नतीजा है कि आज कंपनी के पास 27 करोड़ यूजर्स है और देशभर में छोटे-बड़े 50 लाख मर्चेट अपना भरोसा जता रहे हैं।

पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट दीपक अबॉट ने बताया कि भुगतान करने के लिए हमारे प्रयोक्ता व व्यापारी एक दूसरे से बातचीत भी करना चाहते हैं। इससे अपने ग्राहकों के साथ ज्यादा मजबूत रिश्ता बनाने में मदद मिलेगी।

वहीं, इस पर पेटीएम फांउडर एंड सीईओ विजय शेखर शर्मा का कहना है कि पेटीएम इनबॉक्स एंड्रॉयड पर उपलब्ध है और आईओएस पर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। यह प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के सपने को पूरा करने की दिशा में एक बड़ा कदम है।

Latest News